संवाददाता सूरज सागर बरेली।

बरेली। सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश और डैम‌ से छोडे गये पानी से दमखोदा ब्लाक से कई परिषदीय विघालय जलमग्न हो गये हैं।‌ दो रोज के बाद भी हलात समान्य नहीं हुए हैं। वहीं विघालय पहुंचे टीचरों को दुसरे विघालयों में शरण लेना पडी।जूनियर हाईस्कूल जोखनपुर एक तालाब के किनारड स्थित है, बरसात और डैम से छोडे गये पानी से पूरा विघालय घिरा हुआ है। यहां पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री और ब्लाक मंत्री तपन सिंह मौर्य समेत तीन टीचर तैनात हैं।

आज बुधवार सुबह जब टीचर और बच्चे विघालय पहुंचे तो उन्हें वापस लौटना पडा,और कुछ दूरी ऊंचाई पर स्थित प्राथमिक विद्यालय जोखनपुर में शरण ली।इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय चन्द्रपुर चुपकिया में पानी भरा हुआ है। यहां शिक्षिका शुषमा और शिक्षामित्र नीतू‌ गंगवार पानी में होकर विघालय पहुंची, जबकि पानी देखकर बच्चे वापस चले गये। जूनियर हाईस्कूल अटरिया में भी शिक्षक पानी में होकर कच्छ- बनियान में विघालय पहुंचे। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय जोतपुर और मनकापुर में चारदीवारी गिर गई है।इधर विघालयों की स्थिति पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री और ब्लाक मंत्री तपन सिंह मौर्य ने दुख जताते हुए आनलाइन हाजिरी से पहले व्यवस्थाएं दुरुस्त और मांगे पुरी करने की मांग की है।

फोटो— पानी मे धीरा स्कूल, पानी में होकर जाता शिक्षिक।

और जिला संयुक्त मंत्री का बयान ” बरसात और डैमों से छोडे गये पानी से दमखोदा ब्लाक के कई परिषदीय स्कूल जलमग्न हैं, ऐसे में शिक्षण कार्य और आनलाइन उपस्थिति कैसे सम्भव है। हमारा विघालय पानी में‌ घिरने से हमने‌ दुसरे विघालयों में शरण ली। जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक आनलाइन हाजिरी नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back
error: Content is protected !!