देवरनियाँ । पवित्र सावन माह में भोलो बाबा भक्तों को रास्ते के गड्डे क्या इस वार भी जख्म देंगे । कांवड़ यात्र 22 जुलाई से शुरू होनी है । इसके बाद भी अब तक कांवड़ यात्रा मार्गों को दुरुस्त नहीं किया गया है । कोतवाली क्षेत्र के कई ऐसे मार्ग है । कि जहाँ से कांवड़ियों के जत्थे गुजरते है ।

इनमें से ज्यादातर बदहाल रास्ते है । शिकायत के बाद भी जिम्मेदार बेपरवाह बने हुए है । अमृता- ईमती से सड़क मिलक करनपुर से हाईवे पर जाकर मिली है । रास्ता खन्न माफियाओं ने खन्न करके कीचड़-पानी कर सड़क में गड्ढे कर दिये है । यह रास्ता चार किलो मीटर लम्बी सड़क का हाल बुरा है । इस रास्ते बहान तो वाहन रहे गये , पैदल भी नहीं निकल सकते है और ऐसा ही रास्ता देवरनियाँ रेलवे फाटक से मुडिया जागीर तक दो किलो मीटर लम्बी सड़क का हाल सबसे बुरा है । जरासी बारिश से ही सड़क तालाब का रूप बन जाती है । इस सड़क के रास्ते से पाँच गाँव से शिव भक्तों के जत्थे हरिद्वार व कछला धाम को जलाभिषेक के लिए जल लेने जाते है । जैसे कि गाँव कासमपुर, अभयपुर, टहा, महमूदपुर, मुडिया जागीर सिंतरा आदि कांवड़िए गुजरते है ।

कांवड़ यात्रा बाले मार्गो को दुरुस्त करने के लिए शासन के निर्देश के बाबजूद कोई इस सड़क को ध्यान नहीं दे रहा है । यह रोड़ नगर पंचायत देवरनियाँ की सीमा में आता है । नगर पंचायत की ओर से भी सड़क ठीक कराने के लिए कोई प्रयास नहीं किये जा रहे है । नगर पंचायत चेरमैन मोहम्मद कलीम अंसारी ने चुनाव जीतने के बाद इसे प्राथमिकता के आधार पर सही कराने के बड़े – बड़े वादे करे मगर यह बादे हवा में ही उड़ गए हैं । अब तक सड़क का हाल नहीं शुधरा है ।

फोटो – मिलक की सड़क कीचड़-पानी भरा एवं नगर पंचायत देवरनियाँ से मुडिया जागीर सड़क पर जलभराव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back
error: Content is protected !!