त्योहार के दिन सोमवार पर भी नहीं माने खुरापातीयो ने देवरनियाँ पुलिस चेतावनी देकर गौकशी को अंजाम दिया।

देवरनियाँ/बरेली। कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत कठर्रा के पास यूनिस के धान के खेत में पड़े गौवंश अवशेष दिन सोमवार को खुरापातीयो ने आसामाजिक तत्व गौ तस्करो ने विगत रात्रि मे प्रतिबंधित जानवर गौवंश का वध किया है । तड़के खेत पर गए किसानों ने जब वहां गौवंश के अवशेष सिर, खाले , पैर पड़े देखें । तो इस घटना की जानकारी पर हिंदूवादी व गौ रक्षा दल संगठनों के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए ।और पुलिस को सूचना देने के तीन घन्टे बाद हल्का ईन्चार्ज राजपाल, इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह पहुँचे । तो हिन्दु संगठनों के कार्यकर्ताओ ने घटना पर आक्रोश व्यक्त किया । बृजवासी गौ रक्षक सेना के प्रदेश अध्यक्ष ढाकन लाल गंगवार ने घटना की सूचना उत्तर प्रदेश के मुख्य मन्त्री योगी आदित्यनाथ जी, बरेली पुलिस जिला अधिकारी को ट्विटर हैंडल के माध्यम से गौतस्करों का एनकाउंटा कर इनकी समपत्ति जाप्त कराने एव मकानों पर बुल्डोजर चलाया जाये । सूचना के आधार पर कोतवाली देवरनियाँ मुकेश कुमार सिंह एवं हल्का इन्चार्ज राजपाल अपनी फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंचे । घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया।

हिन्दु दल के तहसील अध्यक्ष रंजित पन्डित ने बताया कि क्षेत्र में हो रही गौकशी घटना को लेकर बहुत आहत हूँ । पूर्व में कृष्ण जन्म अष्टमी के दिन सोमवार में हुई गौकशी की घटना का भी खुलासा नहीं हुआ है । आज फिर कोतवाली क्षेत्र में गौकशी की घटना को अंजाम दिया गया है । जो बहुत ही दुखद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है । जल्द गौकशी की घटना का खुलासा नहीं होता है । तो सभी संगठन के पदाधिकारी को अवगत करा कर जिला स्थल पर एक बड़ा आंदोलन करने को तैयार रहेंगे।

और उनका पता लगाकर कठोर से कठोर कार्रवाई करें ऐसी घटनाओं से हमारी भावनाएं आहत हुई है । पुलिस की लापवाही बर्दाश्त वरदास नहीं करेंगे । जिसमें उन्होंने कहा जश्ने ईद मिलादुन नबी के पर्व के दिन गौवंश की हत्या होना बहुत ही गंभीर अपराध है । और चिंता जनक भी है आरोपियों को पकड़ कर सख्त से सख्त कार्यवाही करे सजा दी जाए । ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो । इस मौके पर मौजूद अखिल भारतीय गौ रक्षा परिषद के हरीश कुमार गंगवार, विश्व हिन्दु परिषद से सोनू मोदी , सन्तोष गंगवार , देवेन्द्र भास्कर, प्रदेश अध्यक्ष ढाकन लाल गौ रक्षा हिंदू दल के रंजित पन्डित आदि संगठनों के पदाधिकारी को मौके पर पहुंचे । और हंगामा किया , तो पुलिस हरकत में आई पुलिस , और अवशेषों को पुलिस ने जाँच के लिए भेजने एवं रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही तब जाकर कार्यकर्ता शान्त हुए । जल्द खुलासा नहीं हुआ तो आन्दोलन किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back
error: Content is protected !!